7 अक्टूबर की बरसी पर भी नहीं माने इजरायल के दुश्मन, कर दिया मिसाइल अटैक, बंकरों में छिपे लोग

तेल अवीव: 7 अक्टूबर हमले की बरसी मनाने की तैयारी कर रहे इजरायली नागरिकों पर आज भी दुश्मनों ने रहम नहीं दिखाई। इस दिन भी पहले गाजा पट्टी से रॉकेट दागे गए, फिर हिजबुल्लाह ने अपनी ताकत दिखाई और अब यमन से हूती विद्रोहियों ने भी मिसाइल लॉन्च किया है।

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

तेल अवीव: 7 अक्टूबर हमले की बरसी मनाने की तैयारी कर रहे इजरायली नागरिकों पर आज भी दुश्मनों ने रहम नहीं दिखाई। इस दिन भी पहले गाजा पट्टी से रॉकेट दागे गए, फिर हिजबुल्लाह ने अपनी ताकत दिखाई और अब यमन से हूती विद्रोहियों ने भी मिसाइल लॉन्च किया है। हालांकि, तीनों हमलों का इजरायल पर कोई असर नहीं हुआ और सेना ने उनमें से अधिकतर को हवा में ही मार गिराया। जो मिसाइलें बच गईं थी, वो इजरायल के खुले इलाकों में जाकर गिरीं।

इजरायली वायु सेना ने मिसाइल को मार गिराया


इजरायली वायु सेना ने सोमवार दोपहर को यमन से आने वाली एक सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल को इंटरसेप्ट किया। इस मिसाइल के कारण तेल अवीव और बेन-गुरियन हवाई अड्डे के क्षेत्रों सहित पूरे देश में 193 रॉकेट सायरन बजने लगें। इसके बाद लोगों को बंकरों में छिपते और सड़कों पर लेटकर जान बचाने की कोशिश करते हुए भी देखा गया। हालांकि, यह मिसाइल हवा में ही नष्ट कर दी गई।

मिसाइल सायरन सुन बंकरों में छिपे लोग


हमले के बाद इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने बयान में कहा, "मध्य इजरायल के कई क्षेत्रों में सायरन बजने के बाद, यमन से दागी गई सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइल को इजरायली वायु सेना ने सफलतापूर्वक रोक दिया। N12 के वीडियो फुटेज में तेल अवीव में मौजूद इजरायली लोग सायरन बजने पर अपने सिर पर हाथ रखकर छिपते हुए दिखाई दे रहे हैं। 7 अक्टूबर के राष्ट्रीय समारोह की तैयारी के दौरान सायरन एक्टिव हो गए।

बेन गुरियन हवाई अड्डे से उड़ानों को रोका गया


वीडियो में एक व्यक्ति को खुले मैदान में लेटे हुए चिल्लाते हुए सुना जा सकता है, "ज़मीन पर लेट जाओ, अपने हाथ अपने सिर पर रखो।" सायरन के परिणामस्वरूप, बेन-गुरियन हवाई अड्डे पर प्रस्थान और आगमन अस्थायी रूप से निलंबित कर दिए गए। हालांकि, हवाई अड्डे को फिर से ऑपरेशनल कर दिया गया है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Shardiye Navratri 2024: नवरात्रि के पांचवें दिन होगी स्कंद माता की उपासना, जानें पूजन विधि और शुभ मुहूर्त

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now